बजट में मध्यम वर्ग को नही मिली कोई राहत और डिजिटल संपत्ति पर सर्वाधिक 30 फीसदी टैक्स, सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़

बजट में मध्यम वर्ग को नही मिली कोई राहत और डिजिटल संपत्ति पर सर्वाधिक 30 फीसदी टैक्स, सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज संसद में वर्ष 2022 का आम बजट पेश किया। इसके बाद कई लोग सोशल मीडिया पर चल रहे केंद्रीय बजट पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं और कुछ मजाकिया प्रतिक्रियाओं और मीम्स के रूप में ऐसा भी कर रहे हैं। दरअसल माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू ऍप पर हैशटैग #Budget2022 भी ट्रेंड कर रहा है। कई लोग हैशटैग का इस्तेमाल कर मजेदार कू भी कर रहे हैं।
कुछ विशेषज्ञ इसे आम लोगों का…

Continue Reading

नीट-पीजी 2021 काउंसलिंग के लिए सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला, जानें- डॉ. कफील खान ने क्या कहा..

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने अन्‍य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) और आर्थिक रूप से कमजोर तबके (ईडब्ल्यूएस) के लिए आरक्षण के साथ नीट-पीजी काउंसलिंग की इजाजत दे दी है। अदालत ने नीट-पीजी एडमिशन में ओबीसी आरक्षण को सही ठहराते हुए कहा कि काउंसलिंग तत्‍काल शुरू करना जरूरी है। कोर्ट ने मौजूदा सत्र के लिए ईडब्ल्यूएस कैटेगरी में आठ लाख रूपए सालाना आय का पैमाना बरकरार रखते हुए काउसंलिंग की अनुमति दी है। सुप्रीम कोर्ट ने ईडब्ल्यूएस में 8 लाख के क्राइटेरिया पर आगे बहस के लिए मार्च की तारीख तय की। 

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर डॉ. कफील खान ने सोशल…

Continue Reading

गूगल पर भूलकर भी न सर्च करें कस्टमर केयर नंबर: एस बी आई।

नई दिल्ली। हममें से कई लोग Bank के कस्टमर केयर नंबर को गूगल पर सर्च करते हैं. लेकिन इसका यूज स्कैमर्स आपसे पैसे लूटने के लिए कर सकते हैं. इसके बारे में पहले भी रिपोर्ट आ चुकी है और State Bank of India (SBI) ने भी इसको लेकर अलर्ट किया है. बैंक का नाम यूज करके स्कैम किया जा रहा है. इससे यूजर्स को फाइनेंशियल लॉस होता है. SBI ने भी इसको लेकर अपने सभी कस्टमर्स को चेतावनी दी थी. ये स्कैम काफी पॉपुलर है. इसमें स्कैमर्स बैंक के गलत कस्टमर केयर नंबर को एक साइट बनाकर उसपर डाल देते…

Continue Reading

विवाद के बाद अब बदले जाएंगे सनी लियोनी के गाने के बोल


नई दिल्ली। अभिनेत्री सनी लियोनी फिर से विवाद में घिरती हुई नजर आ रही है। एक गाने पर डांस करना सनी लियोनी को भारी पड़ गया है। मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सनी लियोनी और शारिब और तोशी को खुलेआम चुनौती दी है कि अगर यूट्यूब से गाना नहीं हटाया तो कानूनी कार्रवाई करेंगे। गाने के बोल और उस पर आपत्तिजनक डांस को लेकर सनी को माफी मांगने के लिए कहा गया । विवाद बढ़ने के बाद गीतकार शारिब गाने के बोल बदलने पर तैयार हो गए हैं। म्यूजिक लेबल सारेगामा ने एलान किया है कि…

Continue Reading

तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए राज्‍य सरकार ने बढ़ाया लॉकडाउन, 1 जून सुबह 7 बजे तक रहेगा लागू

मुंबई। महाराष्‍ट्र में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए राज्‍य सरकार ने लॉकडाउन को 1 जून सुबह 7 बजे तक के लिए बढ़ा दिया है। इसके साथ ही बाहरी राज्‍यों से आने वाले सभी लोगों के लिए RT-PCR की निगेविट रिपोर्ट को अनिवार्य कर दिया गया है। सरकार की ओर से जारी नए आदेश के मुताबिक महाराष्‍ट्र में दाखिल होने से पहले सभी राज्‍यों के नागरिकों को कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य होगा।

राज्य में कोरोना से होने वाली मौत के आंकड़ा अब डराने लगा है। पिछले 24 घंटे में राज्‍य में कोरोना से 816…

Continue Reading